View Single Post
Old
  (#34)
zidd
zidd is the among the best Shayars at Shayri.comzidd is the among the best Shayars at Shayri.comzidd is the among the best Shayars at Shayri.comzidd is the among the best Shayars at Shayri.comzidd is the among the best Shayars at Shayri.comzidd is the among the best Shayars at Shayri.comzidd is the among the best Shayars at Shayri.comzidd is the among the best Shayars at Shayri.comzidd is the among the best Shayars at Shayri.comzidd is the among the best Shayars at Shayri.comzidd is the among the best Shayars at Shayri.com

30th June 2014, 10:56 PM

Quote:
Originally Posted by ufaq View Post
Zidd sahib ki is baat se itefaaq rakhta hu...ki afsoon aur fusoon dono waahid hai....jaisaa ki ustaad suhraa Ke ashaar se saabit hota hai..lekin ghaurtalab ye hai afsaana se alif hataa De to milta hai fasaana .....isii tarah agar se alif hataa De to milta hai gar.....yaani alif hataane se bache lafz Ke baaqi hisse ki shakl me koi badlaaw nahi hota....lekin afsoon aur fusoon Ke muaamle me ye baat laagu nahi hai...jahaa alif hataane se fusoon milta hai......kyaa ye nukta koi ahmiyat rakhta hai??????
mujhe nahi lagta ...magar agee badte hai...dekhte hai kaha pahuchte hai.

ek aur pahle jaisa similar exaple deta hu...haa, mahaz alif hatane wali aapki baat alag..ye namuna uspar nishandehi, ya usse wabasta nahi....just for info...aapke alif hatane wali baat ka ye namuna nahi hai..kyuki yaha vo case nahi...pahle wala case hai.
.halanki dono ke nuance me farq hai...magar ek se hai dono...again both are persian derived...but i am guarded and say' maybe'

in literature one can never be very very sure...

afsurda---fasurda...

----------------------
u may have a point, u may not have a point...

more examples are required ...koshish kijiye ..kuch aur namune mile...
lets seee, where we arrive at.

Last edited by zidd; 1st July 2014 at 10:48 AM..